इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू अस्पताल में भर्ती

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तबीयत शनिवार अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, उनके कार्यालय ने बताया कि पीएम नेतन्याहू की स्थिति स्थित है और डॉक्टर जांच कर रहे हैं। कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, उनका इलाज तटीय शहर तेल अवीव के पास इजरायल के शीबा अस्पताल में किया जा रहा है।

समाचार एजेंसी एपी ने इजरायल के एक प्रमुख समाचार साइट वाल्ला के हवाले से बताया कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू घर पर ही बेहोश हो गए थे। हालांकि, उपचार के दौरान वह होस में आ गए। एक अन्य साइट ने अस्पताल के अधिकारियों के हवाले से बताया कि नेतन्याहू होश में हैं और वह अपने आप चल रहे हैं। हालांकि, एपी ने इस रिपोर्ट की पुष्टि नहीं की है।

73 वर्षीय नेतन्याहू इजरायल के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले नेता हैं। उन्होंने इस कार्यालय में 15 वर्षों तक कई कार्यकाल तक सेवा की है। कहा जाता है कि नेतन्याहू आम तौर पर अच्छे स्वास्थ्य में रहते हैं। हालांकि, पिछले साल अक्टूबर में एक प्रार्थना के दौरान अस्वस्थ महसूस करने के बाद कुछ समय के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था

मालूम हो कि फिलहाल इजरायल भीषण गर्मी की चपेट में हैं और यहां तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक जा रहा है। वहीं, इजरायली विपक्ष के नेता यायर लैपिड ने इस मामले पर एक बयान जारी किया है, उन्होंने पीएम नेतन्याहू के जल्द स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है।

Related posts

Leave a Comment